कोरोना वायरस : संक्रमण के तीन नए मामले, कुल मामले 14 हुए

3/26/20 5:26:33 PM

नोएडा, 26 मार्च (भाषा) नोएडा में कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में तीन और व्यक्तियों को इसके संक्रमण का पता चलने के बाद, बृहस्पतिवार को इस वायरस से प्रभावित मरीजों की कुल संख्या 14 हो गई है।
इनमें से एक मरीज ठीक होकर कल घर वापस जा चुका है।

गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि गुरुवार की सुबह कुछ नई टेस्ट रिपोर्ट आई हैं। इनमें नोएडा के तीन और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
डा भार्गव ने ‘‘ इनमें सेक्टर 150 में रहने वाले पति- पत्नी तथा सेक्टर 135 के एक होटल में ठहरा एक युवक शामिल है। सेक्टर 150 में रहने वाले पति पत्नी हाल ही में विदेश से लौटे थे। उनके रक्त का नमूना लेने के बाद उन्हें घर में ही पृथक रखा गया था। अब उन्हें ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।‘‘
उन्होंने बताया कि सेक्टर 150 की उस सोसाइटी को 3 दिनों के लिए सील कर दिया गया है जहां यह दंपत्ति रहते हैं। सोसायटी को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है।

सीएमओ ने बताया कि सेक्टर 135 स्थित होटल को भी 3 दिन के लिए सील कर उसे संक्रमणमुक्त किया जा रहा है और वहां ठहरे सभी लोगों को अपने कमरे में ही रहने का निर्देश दिया गया है ।

सीएमओ ने बताया कि 3 मरीजों के और कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या 14 हो गई है। इनमें एक मरीज उपचार के बाद ठीक हो गया, जिसे कल उसके घर भेज दिया गया है। एक मरीज का दिल्ली में उपचार चल रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News