मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि के बाद शहर के तीन इलाके सील

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 07:37 PM (IST)

मेरठ, 28 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज में शुक्रवार को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद शनिवार को मेरठ में हाई अलर्ट करके तीन इलाकों शास्त्रीनगर सेक्टर 13, सराय बहलीम व हुमायूनगर को सील करने के आदेश दिए गए।

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि महाराष्ट्र से आए कोरोना मरीज को लेकर मेरठ में पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। उससे संपर्क रखने वाले 38 लोगों को चिन्हित किया गया है। साथ ही उसके तीन मोहल्लों में जाने की सूचना मिली है। उन तीनों मोहल्लों को अस्थाई तौर से सील करने का आदेश दिया गया है। 30 मार्च तक इन मोहल्लों के लोगों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। साथ ही 38 टीमों को निगरानी और क्वॉरेंटाइन (पृथक रखने) के लिए लगाया गया है। तीन मोहल्लों और दो धार्मिक स्थलों में भी उस व्यक्ति के जाने की जानकारी है, उस पर भी नजर रखी जा रही है। प्रशासन हर स्थिति से निबटने की तैयारी में जुटा है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के अमरावती में नौकरी करने वाला बुलंदशहर के खुर्जा निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति 19 मार्च को ट्रेन के जरिए मेरठ आया। इस दौरान उसने अमरावती-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सफर किया। मेरठ में वह शास्त्रीनगर सेक्टर 13, हुमायूं नगर और सराय बहलीम में अलग-अलग रिश्तरदारों के यहां रहा। इस दौरान उसने हुमायूं नगर की मस्जिद में लगातार नमाज पढ़ी और पास ही एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ। यह व्यक्ति मेरठ मेडिकल कॉलेज में 25 मार्च को भर्ती हुआ। 26 मार्च को उसका नमूना लिया गया और 27 मार्च को जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई।
सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की 38 टीमें यह पता लगाने के लिए लगा दी गई हैं कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति 19 मार्च से 25 मार्च तक मेरठ में कहां-कहां रहा और किस-किस के संपर्क में आया। इन सभी लोगों को भी निगरानी में लेने की तैयारी चल रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency