योगी ने की नोडल अफसरों से ताकीद : पूरे तालमेल से करें काम

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 06:04 PM (IST)

लखनऊ, 29 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि कोविड—19 संक्रमण के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन के दौरान सभी नोडल अफसर पूरे तालमेल से काम करें और कोशिश करें कि राज्य में कोई भी व्यक्ति इस बंद के कारण भूखा न रहे।
योगी ने विभिन्न प्रदेशों के लिए कोविड-19 के सम्बन्ध में नामित नोडल अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन का अर्थ है कि जो व्यक्ति जहां है, वहीं रहे, ऐसे में नोडल अधिकारी विभिन्न राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेशवासियों को इस दौरान वहीं पर रहने के लिए तैयार करें और उन्हें बताएं कि उनके खाने और रहने की समस्या का समाधान सुनिश्चित कराया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ पूरी जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें और प्रयास करें कि कोई भी व्यक्ति न तो भूखा रहे और न ही सड़क पर सोए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नोडल अधिकारी लॉकडाउन की स्थिति से प्रभावित व्यक्ति का फोन जरूर उठाएं और पूरी शालीनता से बात कर समस्या के निराकरण का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी अपने द्वारा सम्पादित कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं।
ज्ञातव्य है कि लॉकडाउन के दौरान विभिन्न राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों तथा उत्तर प्रदेश में रह रहे अन्य राज्यों के मूल निवासियों को पेश आ रही समस्याओं के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा अलग-अलग राज्यों के लिए एक वरिष्ठ आईएएस एवं एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। नोडल अधिकारी के रूप में 16 वरिष्ठ आईएएस एवं 16 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नामित किये गये हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency