डाक्टरों, अन्य स्टाफ को रखने के लिये लखनऊ प्रशासन ने चार ''''पांच सितारा'''' होटलों को किया अधिग्रहीत

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:40 PM (IST)

लखनऊ, 30 मार्च :भाषा: जिला प्रशासन ने राजधानी लखनऊ के चार फाइव स्टार होटलों को अधिग्रहित कर लिया है । इन होटलों में अस्पतालों में काम करने वाले डाक्टर, नर्स तथा पैरामेडिकल स्टाफ को पृथक रखा जाएगा।

इसके अलावा शहर के बाहर स्थित अवध शिल्प ग्राम और इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को भी प्रशासन ने बाहर से आने वाले लोगो को पृथक रखने के लिए तैयार कर लिया है।

लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने ''भाषा'' को बताया ‘‘ गोमती नगर स्थित डा राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पृथक वार्ड बनाया गया है । यहां जो डाक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ काम करेंगे उन्हें कुछ दिन के लिये गोमती नगर स्थित होटल हयात और फेयरडील में पृथक रखा जायेगा। संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान :पीजीआई: में पृथक वार्ड में काम करने वाले डाक्टर और अन्य स्टाफ को पीजीआई के पास स्थित होटल पिकडिली और होटल लेमन ट्री में पृथक रखा जाएगा।’’ उन्होंने बताया ‘‘ इन अस्पतालों में काम करने वाले डाक्टर और अन्य स्टाफ को पृथक वार्ड से निकलने के बाद घर नही जाने दिया जायेगा बल्कि इन होटलो में पृथक रखा जायेगा । इस दौरान डाक्टर और अन्य स्टाफ इन्ही होटलों में रूकेंगे और वहीं उनके खाने पीने और आराम का इंतजाम होगा ।’’ मेश्राम ने बताया ‘‘‘इन चारों होटलों को जिला प्रशासन ने अधिग्रहित कर लिया है । अगर आवश्यकता पड़ी तो अन्य होटलों को भी अधिग्रहित किया जायेगा ।’’
कमिश्नर ने बताया कि शहर के बाहर शहीद पथ स्थित अवध शिल्प ग्राम तथा गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को भी तैयार किया जा रहा है ताकि जो लोग दूसरे प्रदेशों से लखनऊ आ रहे हैं, उन्हें वहां पृथक रखा जा सके।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static