मेरठ में और छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, संख्या 19 पहुंची

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 10:09 PM (IST)

मेरठ, ३० मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार को और छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही जनपद में अभी तक 19 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग और पुलिस- प्रशासन उन लोगों की तलाश में जुटा हुआ है। जो इन मरीजों के संपर्क रहे हैं।

प्रशासन से प्राप्त सूचना के अनुसार, ‘‘सोमवार को 382 टीमों द्वारा 24 क्षेत्रों में 49,661 घरों का भ्रमण कर 2,65,189 लोगों की आबादी का सर्वे किया गया। जिसमें पांच संदिग्ध व्यक्तियों को सुभारती मेडिकल कॉलेज और 310 लोगों को घरों में ही पृथक रहने को कहा गया।’’
अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कुल 17 नमूनों की जांच रिपोर्ट आयी जिनमें से छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी तक कुल 19 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

अधिकारियों ने बताया, ‘‘खुर्जा निवासी एक व्यक्ति महाराष्ट्र से लौट कर मेरठ में रूकाथा, यह संक्रमण उसी से फैला है। आज मिलने वाले छह नए मरीजों में से चार इसी शख्स के परिवार से जुड़े हैं। सभी पॉजिटिव मरीजों को अलग वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।’’
पुलिस प्रशासन का कहना है कि उन इलाकों को धीरे- धीरे सील किया जा रहा है जहां- जहां ये मरीज रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 24 नये मामले सामने आने के बाद सूबे में कोविड—19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 96 हो गयी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static