किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों और अन्य स्टाफ के लिये तीन होटल अधिग्रहीत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 12:44 PM (IST)

लखनऊ, एक अप्रैल: भाषा: राजधानी के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के पृथक वार्ड में काम कर रहे चिकित्सकों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के लिये जिला प्रशासन ने शहर के तीन बड़े होटलों को अधिग्रहीत किया है ।
जिला प्रशासन ने बताया कि किंग जार्ज मेडिकल कालेज के पृथक वार्ड में काम कर रहे चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिये जेमिनी होटल, होटल सिल्वेट तथा होटल आरिफ कैसल को एक माह के लिये अधिग्रहीत किया गया है ।
इससे पहले लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने ''भाषा'' को बताया था कि गोमती नगर स्थित डा राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पृथक वार्ड बनाया गया है । यहां जो काम करेंगे उन्हें गोमती नगर स्थित होटल हयात और फेयरडील में रखा जाएगा ।
इसी तरह संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान :पीजीआई: में पृथक वार्ड में काम करने वाले चिकित्सकों और अन्य स्टाफ को पीजीआई के पास स्थित होटल पिकडिली और होटल लेमन ट्री में पृथक रखा जाएगा ।
उन्होंने बताया कि इन अस्पतालों में काम करने वाले चिकित्सकों और अन्य स्टाफ को पृथक वार्ड से निकलने के बाद घर नहीं जाने दिया जायेगा, वे इन्हीं होटलों में रूकेंगे और वहीं उनके खाने पीने और आराम करने का इंतजाम होगा ।
कमिश्नर ने बताया कि इसके अलावा शहर के बाहर कानपुर रोड स्थित हज हाउस तथा गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को भी तैयार किया जा रहा है ताकि जो लोग दूसरे प्रदेशों से लखनऊ आ रहे हैं उन्हें वहां रखा जा सके ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency