मौलाना साद की जगह अपनी तस्वीर के इस्तेमाल पर पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता नाराज

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 04:53 PM (IST)

लखनऊ, तीन अप्रैल (भाषा) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना खलील उर रहमान सज्जाद नोमानी ने निजामुद्दीन मरकज को लेकर उठे विवाद में मीडिया के एक वर्ग द्वारा खबरों में मरकज के कर्ताधर्ता मौलाना साद के बजाय उनकी तस्वीर इस्तेमाल किए जाने पर सख्त ऐतराज जताया है।
नोमानी ने बृहस्पतिवार को संबंधित विभिन्न मीडिया संस्थानों को लिखे खुले पत्र में कहा है कि वे अपनी इस गलती के लिए बिना शर्त माफी मांगें, नहीं तो वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।
उन्होंने पत्र में कहा कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज को लेकर उठे विवाद के बाद विभिन्न टीवी चैनलों, वेब पोर्टल्स और अखबारों ने मरकज के कर्ता-धर्ता मौलाना साद को लेकर खबरें प्रसारित-प्रकाशित की और इस पूरे घटनाक्रम के लिए उन्हें दोषी ठहराया। मगर इस दौरान इन मीडिया संस्थानों ने मौलाना साद के बजाय खुद उनकी फोटो का इस्तेमाल किया।
नोमानी ने कहा कि मरकज संबंधी विवाद उठने के बाद मीडिया में मौलाना साद के बजाय अपनी तस्वीर का इस्तेमाल किए जाने पर उन्होंने संबंधित मीडिया संस्थानों में से कुछ को फोन करके यह गलती सुधारने को कहा था लेकिन इसके बावजूद उनकी तस्वीर लगा कर मरकज से जुड़ी खबरें छपी और प्रसारित की गईं।
उन्होंने कहा कि देश ही नहीं बल्कि दुनिया में उन्हें एक इस्लामिक स्कॉलर के तौर पर सम्मान दिया जाता है और मीडिया संस्थानों की इस गैर जिम्मेदाराना हरकत की वजह से उन्हें गहरा मानसिक आघात लगा है। साथ ही उनकी जबरदस्त मानहानि हुई है।
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता नोमानी ने अपने इस पत्र को संबंधित मीडिया संस्थानों को टैग करते हुए ट्वीट भी किया है। उन्होंने कहा है कि वे संस्थान उनसे बिना शर्त माफी मांगें और अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो वह उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency