गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है: पुलिस कमिश्नर

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 06:11 PM (IST)

नोएडा, चार अप्रैल (भाषा) जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है तथा इसका उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है। यह बात पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कही।

उन्होने बताया कि 23 मार्च से तीन अप्रैल 2020 तक 33,426 वाहनों की जांच की गई , जिनमें से 4,740 वाहनों का चालान किया गया तथा 373 वाहनों जब्त किया गया ।
उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर 507 प्राथमिकी दर्ज की गयी तथा 289 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया । दोषी व्यक्तियों से 85,200 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया । आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत तीन अभियोग पंजीकृत किये गये, तथा इस सम्बन्ध में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया ।
उन्होंने बताया कि जनपद की सभी सीमायें सील हैं तथा विभिन्न स्थानों पर कुल 132 बैरियर लगाकर आने जाने वालों तथा वाहनों की सघन जांच की जा रही है। केवल आवश्यक सेवाओं से जुडे वाहनों व व्यक्तियों को ही आवागमन में छूट दी गयी है ।
उन्होंने जनपद वासियों से अनुरोध किया कि वे लॉकडाउन तथा निषेधाज्ञा का कड़ाई से पालन करें और अपने – अपने घरो में ही रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो घर से बाहर न निकलें, और कही पर भी भीड़ न लगायें।
उन्होंने कहा कि जनपद में भारी सुरक्षा बल तैनात है तथा लगातार गश्त हो रही है। इसके अतिरिक्त संवेदनशील व भीड़भाड़ के सम्भावित क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जा रही है।उन्होंने बताया कि इस कार्य में ड्रोन की मदद भी ली जा रही है। यदि कोई व्यक्ति लॉकडाउन तथा निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुये पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency