उप्र में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 332

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 11:20 PM (IST)

लखनऊ, सात अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 24 ताजा मामले सामने के आने के साथ संक्रमित मामलों की कुल संख्या मंगलवार को बढ़कर 332 हो गई।

स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया कि 24 ताजा मामले सामने आए हैं जिनमें से 12 तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

राज्य में अब तक 176 जमाती सदस्यों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले पाए गए हैं । 27 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

बुलेटिन में कहा गया कि आगरा में 10, शामली, बस्ती, फिरोजाबाद में तीन-तीन, लखनऊ और बुलंदशहर में दो-दो आजमगढ़ में एक मामला सामने आया है।

प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 6073 नमूने प्रयोगशाला में भेजे गए थे जिसमें से 5595 मामले नेगेटिव निकले और 314 मामले कोरोना पॉजिटिव आए ।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की हेल्पलाइन 180 0180 5145 पर लगातार चिकित्सकीय सलाह दी जा रही है। लेकिन आज से 100 लोगों का एक ऐसा समूह तैयार किया गया है जो मानसिक तनाव के शिकार लोगों की काउंसलिंग कर सकता है । हेल्पलाइन नंबर मिलाने पर ऐसे लोगों की बात काउंसलर से कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में संक्रमित लोगों के पृथकवास के लिए 10 हजार बिस्तर तैयार हैं । अब इन्हें विस्तारित करने की रणनीति अपनाई गई है। इसके तहत अस्पताल के बगल किसी लॉज या हॉस्टल को लिया जाएगा और वहां लक्षण विहीन लोगों को रखा जाएगा ताकि गंभीर मरीजों के लिए पृथकवास वाले बिस्तरों को खाली कराया जा सके ।
प्रसाद ने कहा, ‘‘ इस प्रकार हम 10 हजार बिस्तर और जोड़ सकेंगे और प्रदेश में 20 हजार लोगों की चिकित्सा व्यवस्था तैयार रहेगी।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static