गौतमबुद्ध नगर जनपद में 86 लोगों की रिपोर्ट में एक मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 10:49 PM (IST)

नोएडा, 10 अप्रैल (भाषा) गौतमबुद्ध नगर जनपद में शुक्रवार को आई 86 लोगों की रिपोर्ट में एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। आज आई 86 लोगों की रिपोर्ट में 85 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज पाए जाने के बाद जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 64 हो गई है।
उन्होंने बताया कि इनमें 12 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 52 मरीजों का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि 52 मरीजों में कोई अति गंभीर नहीं है, न ही कोई मरीज वेंटिलेटर पर है।

सूचना अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए जनपद गौतम बुद्ध नगर में जिला प्रशासन ने कड़े कदम उठाए हैं। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है, तथा प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ड्रोन तथा दमकल विभाग की गाड़ियों की सहायता से जगह-जगह सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी भी यहां के विभिन्न सेक्टरों और गांवों में रात दिन सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं। सूचना अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency