योगी सरकार के एमएसएमई उद्यमियों को भारी कर्ज बांटने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 09:09 PM (IST)

लखनऊ, 14 मई (भाषा) कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा मात्र 24 घंटे के अंदर 57,000 कुटीर, लघु एवं मझोले उद्योगों (एमएसएमई) को 2,000 करोड़ रुपए का कर्ज़ दिए जाने की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार इसके लाभार्थियों के बारे में जानकारी सार्वजनिक करे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बृहस्पतिवार को यहां एक बयान में कहा, "केंद्र सरकार द्वारा एमएसएमई को ऋण देने की घोषणा के मात्र 24 घंटे के अंदर ही प्रदेश के करीब 57 हजार उद्यमियों को 2002 करोड़ रुपये का कर्ज़ देने की घोषणा करना अपने आप मे आश्चर्यजनक है।"
उन्होंने 24 घंटे के अंदर ही इतनी भारी मात्रा में कर्ज बांटने पर बड़ी गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए सवाल किया, "मात्र 24 घंटो में ही इतनी बड़ी राशि बांट दी गयी। वे लाभार्थी कौन हैं, इतने कम समय मे उद्यमियों के आंकड़े कैसे मिले और किन उद्यमियों को दिया गया है। कर्ज तय करने में क्या मानक अपनाये गये? सरकार जनता को इसकी जानकारी उपलब्ध कराए।"
लल्लू ने कहा कि सरकार ने जिन लोगों को ऋण दिया है, उन्होंने इसके लिए कब आवेदन किया, इस बारे में भी सरकार पूरी जानकारी जनता के सामने रखे।

गौरतलब है कि केन्द्र की ओर से आर्थिक पैकेज की घोषणा के 24 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में एमएसएमई क्षेत्र के 56754 उद्यमियों को 2002 करोड रूपये का कर्ज प्रदान किया।

मुख्यमंत्री ने एक क्लिक पर ऑनलाइन 2 हजार 2 करोड़ का कर्ज देकर रोजगार संगम ऑनलाइन मेला की व्यापक शुरूआत की।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency