आपदा के समय ऐसी ''''निम्न'''' सियासत की क्या जरूरत : अदिति सिंह

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 08:55 PM (IST)

लखनऊ, 20 मई :भाषा: कांग्रेस की बागी नेता एवं विधायक अदिति सिंह ने प्रवासी मजदूरों के लिए 1000 बसें चलाने की प्रियंका गांधी की पेशकश पर अपनी पार्टी पर हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि आपदा के समय ऐसी ''निम्न'' सियासत की जरूरत नहीं है ।

अदिति ने राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के बच्चों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही सराहना की ।

रायबरेली से विधायक अदिति ने टवीट कर कहा, ''''आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत, एक हजार बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा, 297 कबाड़ बसें, 98 आटो रिक्शा व एबुंलेंस जैसी गाड़ियां, 68 वाहन बिना कागजात के, ये कैसा क्रूर मजाक है, अगर बसें थीं तो राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र में क्यूं नहीं लगाई ।''''
उन्होंने एक अन्य टवीट में कहा कि जब उत्तर प्रदेश के हजारों बच्चे कोटा में फंसे हुए थे, तब ये तथाकथित बसें कहां थीं .... कांग्रेस की सरकार उन्हें उत्तर प्रदेश की सीमा तक भी नहीं छोड़ पायी थी, तब योगी आदित्यनाथ इन बच्चों को रातोंरात लेकर आये और राजस्थान के मुख्यमंत्री ने स्वयं इसकी सराहना की थी ।

अदिति सिंह दिवंगत अखिलेश प्रताप सिंह की बेटी हैं, जो विधायक थे और एक बार उन्होंने सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था थे । बाद में वह कांग्रेस में वापस लौट आये थे ।

पिछले साल अदिति ने पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करते हुए दो अक्टूबर को विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था । महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार ने यह विशेष सत्र बुलाया था । अदिति को इसके लिए कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था ।

अदिति ने जब नोटिस का जवाब नहीं दिया तो पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में याचिका देकर उन्हें अयोग्य करार देने की मांग की थी ।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि याचिका अभी भी विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में लंबित है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency