नोएडा में औद्योगिक व वाणिज्यिक संस्थानों को अब खोला जाएगा

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 08:04 PM (IST)

नोएडा, एक जून (भाषा) झुग्गी बस्तियों में कोविड-19 के मरीज पाए जाने की वजह से निषेध क्षेत्र में आने के कारण नोएडा के सेक्टर 5,8 ,9 व 10 में स्थित बंद पड़ी औद्योगिक व वाणिज्यिक संस्थानों को अब खोला जाएगा।

नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (एन इ ए)के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने बताया कि सेक्टर 5, 8, 9, 10 मैं स्थित झुग्गी बस्तियों में कोविड-19 के मरीज पाए गए हैं। जिसकी वजह से इन सभी सेक्टरों के पूर्ण क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इन चारों सेक्टरों में करीब 2,000 औद्योगिक व वाणिज्यिक संस्थान हैं। उन्होंने बताया कि झुग्गी बस्तियों में पाए जाने वाले मरीजों की वजह से सारे उद्योग धंधे बंद पड़े थे।

उन्होंने बताया कि आज एनईए का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मिला, तथा उद्योगपतियों की समस्याओं को उनके सामने रखी।
जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह व सहायक पुलिस आयुक्त अरूण कुमार सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि बनाकर इन सेक्टरों का निरिक्षण करवाया, तथा वस्तु स्थिति का आकलन करवाया। उन्होंने बताया कि कमेटी की रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी ने कहा है कि झुग्गी बस्ती के पास बनी 5 फ़ीसदी
इकाइयों को छोड़कर 95 फ़ीसदी इकाइयों में काम कल से शुरू किया जा सकता है उन्होंने बताया कि जो इकाई झुग्गी बस्ती के साथ सटी हुई है उन्हें अभी नहीं खोला जाएगा उन्होंने बताया कि डीएम ने आदेश दिया है कि निषेध क्षेत्र में रहने वाले मजदूरों को काम पर ना बुलाया जाए कंपनियों में काम करने वाले लोगों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य है उन्होंने बताया कि जो संस्थान खुल रहे हैं पुणे सैनिटाइजेशन आदि का लगातार किया जाए डीएम के इस आदेश के बाद उद्यमियों में खुशी की लहर है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency