योगी ने 28 उपकेन्द्रों का लोकार्पण, शिलान्यास किया

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 05:28 PM (IST)

लखनऊ, छह जून (भाषा) उत्तर प्रदेश में प्रत्येक घर में चौबीसों घंटे बिजली की अबाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा 3,135 करोड़ रुपये की लागत वाले 28 उपकेन्द्रों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

योगी ने इस मौके पर कहा कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन के दौरान भी विद्युत उपकेंद्रों का निर्माण कराया और निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की।

उन्होंने कहा कि 2017 से पूर्व प्रदेश में बिजली संकट गंभीर था और चार—पांच वीआईपी जिलों को ही बिजली मिलती थी, लेकिन अब प्रदेश के हर जिला मुख्यालय को 22 से 24 घंटे बिजली मिल रही है जबकि तहसील मुख्यालयों को 20 से 21 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों को 17 से 18 घंटे बिजली मिल रही है।

योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने 1.24 करोड़ परिवारों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन दिये और 1.79 लाख मजरों तक पहली बार बिजली पहुंचायी।

उन्होंने बताया कि 28 नए उपकेंद्रों से चित्रकूट, महोबा, बलरामपुर, उन्नाव, लखनऊ, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रयागराज, बलिया, गोरखपुर, बस्ती, फिरोजाबाद, कानपुर, मथुरा, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में विद्युत व्यवस्था और बेहतर होगी।

उन्होंने बताया कि आगामी पांच साल में ट्रांसमिशन क्षेत्र में 20,000 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं का निर्माण होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency