पशुधन राज्य मंत्री को बर्खास्त करें मुख्यमंत्री : कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 07:05 PM (IST)

लखनऊ, 15 जून (भाषा) कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के पशुपालन विभाग में हुई करोड़ों रुपये की ठगी के मामले में राज्य के पशुधन राज्य मंत्री जयप्रकाश निषाद को बर्खास्त करने की मांग की है।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रविवार को प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने इंदौर के एक व्यापारी से 9 करोड़ 72 लाख रुपये हड़पने के मामले में पशुधन विकास राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के निजी सचिव सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास जरा भी राजनीतिक शुचिता और नैतिकता बची हो तो फौरन अपने मंत्री को बर्खास्त करें।
उन्होंने आरोप लगाया कि इस घोटाले में राज्यमंत्री निषाद के निजी सचिव और उनके कई करीबी लोगों की संलिप्तता सामने आई है। इनमें एक तथाकथित पत्रकार भी शामिल है जिसकी मुख्यमंत्री योगी के साथ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। स्पष्ट है कि घोटाले के तार ऊपर तक जुड़े हैं।
गौरतलब है कि पशुधन विभाग में करोड़ों रुपये का ठेका दिलाने के बदले इंदौर के व्यापारी मंजीत भाटिया से 9.72 करोड़ रुपये हड़पने के मामले में एसटीफ ने रविवार को पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद के निजी सचिव धीरज कुमार देव, प्रधान सचिव रजनीश दीक्षित, कथित पत्रकार एके राजीव, पत्रकार अनिल राय, रूपक राय, उमाशंकर तिवारी और जालसाज आशीष राय को गिरफ्तार किया था। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पंकज मलिक ने आरोप लगाया कि योगी सरकार गले तक भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी हुई है। योगी आदित्यनाथ की सरकार में पीडीएस घोटाला, 69000 शिक्षकों की भर्ती से जुड़ा घोटाला, पीडब्ल्यूडी घोटाला, स्कूली जूता-मोजा घोटाला, पंचायती राज घोटाला, डीएचएलएफ घोटाला, होमगार्ड घोटाला और अब पशुपालन विभाग का घोटाला सामने आया है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार पर लगातार ‘कतई बर्दाश्त नहीं की नीति’ की बात करते हैं, वहीं उनकी सरकार के मंत्रियों से जुड़े हुए लोग, सगे, संबंधी और नजदीकी भ्रष्टाचार के नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency