बाकी दिनों में होने वाली साप्ताहिक बंदी भी शनिवार या रविवार को ही रखने के निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 08:15 PM (IST)

लखनऊ, 14 जुलाई (भाषा) कोविड-19 महामारी और संचारी रोगों की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में हर शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह तक लागू होने वाली पाबंदियां अगले आदेश तक जारी रहेंगी और हफ्ते के बाकी दिनों में होने वाली साप्ताहिक बंदी भी शनिवार अथवा रविवार को ही रखी जाएगी।
प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को जारी एक परिपत्र में कहा है कि सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक विभिन्न पाबंदियां लागू रखने का फैसला किया है और यह व्यवस्था अगले आदेशों तक जारी रहेगी।
उन्होंने परिपत्र में कहा कि हफ्ते के अन्य दिनों में होने वाली साप्ताहिक बन्दी भी शनिवार या रविवार को ही रखी जाएगी। इन दो दिनों में जो साप्ताहिक बाजार लगाए जाते हैं, उन्हें सोमवार से शुक्रवार के बीच किसी भी दिन लगाया जा सकता है।
मुख्य सचिव ने दोहराया कि पाबंदी लागू होने के दौरान आवश्यक सेवाओं और बैंकों को छोड़कर राज्य के सभी शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे। इस अवधि में सभी शहरी और ग्रामीण हाट बाजार, गल्ला मंडी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान वगैरह बंद रहेंगे। बाकी दिनों में इनके खुलने का समय पूर्वाहन नौ बजे से रात नौ बजे तक रहेगा। सब्जी और फलों की सभी मण्डियां और दुकानें यथावत खुली रहेंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency