बाबरी प्रकरण : अभियुक्त संतोष दुबे का बयान दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 08:43 PM (IST)

लखनऊ, 16 जुलाई (भाषा) बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही विशेष सीबीआई अदालत ने बृहस्पतिवार को अभियुक्त संतोष दुबे का बयान दर्ज किया।
अदालत में खुद हाजिर हुए दुबे ने कहा कि वह निर्दोष हैं और केन्द्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उन्हें इस मामले में गलत तरीके से फंसाया है।
इस बीच, विशेष न्यायाधीश एस. के. यादव को बताया गया कि अदालत में वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा शुरू हो गयी है और कोई भी व्यक्ति अदालत द्वारा भेजे गये लिंक पर क्लिक करके अदालत से जुड़ सकता है।
इस पर, अदालत ने एक अन्य अभियुक्त सुधीर कक्कड़ का बयान शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये दर्ज कराने का फैसला किया।
अदालत ने कक्कड़ के वकील से कहा कि वह अपने मुवक्किल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अपना बयान दर्ज कराने के लिये लगातार सम्पर्क में बने रहने के लिये जरूरी सलाह दें।
मालूम हो कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही विशेष सीबीआई अदालत इन दिनों इस मामले के 32 अभियुक्तों के बयान अपराध प्रक्रिया संहिता के तहत दर्ज कर रही है। मामले की सुनवाई आगामी 31 अगस्त तक पूरी करने के उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुपालन में विशेष अदालत रोजाना काम कर रही है।
बाबरी मस्जिद को छह दिसम्बर 1992 को कारसेवकों की भीड़ ने ढहा दिया था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency