जुबिलेंट लाइफ ने योगी को रेमडेसिवीर की 1,000 शीशियां भेंट कीं

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 08:16 PM (IST)

नोएडा, आठ अगस्त (भाषा) दवा कंपनी जुबिलेंट लाइफ साइंसेज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वायरस रोधी दवा रेमडेसिवीर की 1,000 शीशियां भेंट की हैं। कंपनी इस दवा को ‘जेयूबीआई-आर’ ब्रांड नाम से बेचती है।
कंपनी ने शनिवार को बयान में कहा कि देश में कोविड-19 का इलाज कर रहे एक हजार से अधिक अस्पतालों को कंपनी के वितरण नेटवर्क के जरिये यह दवा उपलब्ध कराई गई है।
कंपनी ने आदित्यनाथ के हवाले से कहा, ‘‘रेमडेसिवीर कोविड-19 के गंभीर मामलों में इलाज के लिए एक प्रभावी दवा है। मुझे इस बात की खुशी है कि इस संकट के समय जुबिलेंट ने ढाई महीने के कम समय में यह दवा उपलब्ध कराई है।’’
जुबिलेंट लाइफ साइसेंज के चेयरमैन श्याम एस भरतिया ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जीवन रक्षक दवा ‘जेयूबीआई-आर’ को भेंट करने पर हमें काफी खुशी और संतोष है।’’
उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) इकाई के माध्यम से जेयूबीआई-आर की 1,000 शीशियां उपलब्ध करा रही है।
मई, 2020 में जुबिलेंट ने गिलेड साइंसेज इंक के साथ गैर-विशिष्ट लाइसेंसिंग करार किया था। इससे उसे गिलेड की दवा रेमडेसिवीर के भारत सहित 127 देशों में पंजीकरण, विनिर्माण और बिक्री का अधिकार मिला था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency