भाजपा के राष्ट्रवाद के खिलाफ मुहिम चलाएगी कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 06:44 PM (IST)

लखनऊ, नौ अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश कांग्रेस अगस्त क्रांति के जोड़कर प्रदेश भर में भाजपा के राष्ट्रवाद की कथित असलियत ''उजागर'' करने के लिए आगामी 20 अगस्त तक ''आजादी मेरा अभिमान'' नाम से एक मुहिम चलाएगी।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने रविवार को बताया कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को देश से भगाने के लिए आठ अगस्त 1942 को अगस्त क्रांति का ऐलान किया था। कांग्रेस ने अंग्रेजों की ही तरह तानाशाही पर उतारू भाजपा के फर्जी राष्ट्रवाद का भंडाफोड़ करने के लिए रविवार को आजादी मेरा अभिमान नामक मुहिम शुरू की है, जो 20 अगस्त तक जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि भाजपा ने जनता के मुद्दों से मुंह चुराने के लिए आवाम को सांप्रदायिकता और फर्जी राष्ट्रवाद में उलझाने का कुचक्र रचा है। इसका भंडाफोड़ करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता मुहिम के तहत गांव-गांव जाकर आजादी की लड़ाई के नायकों के बारे में बताएंगे और लोगों को भाजपा की साजिशों के प्रति सचेत करेंगे।
कुमार ने बताया कि 10 अगस्त को स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थलों पर पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम होगा। अगले दिन पार्टी नेता और कार्यकर्ता प्रदेश भर में स्वतंत्रता सेनानियों के घर जाकर उनका या उनके परिवार का सम्मान करेंगे।
आगामी 12 अगस्त को कांग्रेस के सभी जिला कार्यालयों तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर आजादी की लड़ाई की फोटो प्रदर्शनी और स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के फोटो कट आउट के साथ सेल्फी का कार्यक्रम होगा। आगामी 14 अगस्त को प्रदेश भर में ''झंडा ऊंचा रहे हमारा'' प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस अभियान के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।
कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश और केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा हर चुनाव में नफरत के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ती है और अपने फर्जी राष्ट्रवाद के जरिए समाज में जहर घोल रही है। देश में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए भाजपा के एजेंडे की असलियत सबके सामने लाना बेहद जरूरी है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस लड़ाई को पूरे दम से लड़ेगी और भाजपा के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency