जिन जिलों में कोविड-19 के 50 से 100 मरीज प्रतिदिन मिल रहे हैं, उन पर विशेष ध्यान दिया जाए: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 03:53 PM (IST)

लखनऊ, छह अक्टूबर (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन जिलों में कोविड-19 के 50 से 100 मरीज प्रतिदिन मिल रहे हैं, उन पर विशेष ध्यान दिया जाए।

उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बचाव एवं उपचार कार्य पूरी सक्रियता से जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री आदित्यनाथ मंगलवार को यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने जनपद लखनऊ और कानपुर नगर पर विशेष ध्यान देते हुए संक्रमण मुक्त होने की दर को बेहतर किए जाने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव द्वारा लखनऊ व कानपुर नगर जिलों की स्थिति की गहनता से मॉनिटरिंग (निगरानी) की जाए तथा इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम पूरी गति से संचालित किया जाए।
उन्होंने स्वच्छता व सेनिटाइजेशन का कार्य सतत जारी रखने के निर्देश देते हुए कहा कि मच्छर का लार्वा नष्ट करने वाले रसायनों का नियमित छिड़काव भी किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीरो बजट खेती, जिसे अब भारतीय प्राकृतिक खेती कहते हैं, को बढ़ावा दिया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को कोई असुविधा न हो तथा किसानों की उपज का भुगतान 72 घंटे में उनके बैंक खाते में अन्तरित कर दिया जाए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को पराली न जलाने के सम्बन्ध में जागरूक करते हुए बताया जाए कि पराली जलाने से प्रदूषण फैलता है।
उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत तेजी से कार्य किए जाने के निर्देश दिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency