नौकरी छूटने के बाद प्रवासी मजदूर ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 01:47 PM (IST)

नोएडा, 13 अक्टूबर (भाषा) गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटों के दौरान अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों द्वारा खुदकुशी किये जाने के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।


अधिकारियों ने बताया कि थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले उमा शंकर महतो (30 वर्ष) ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह मूल रूप से बिहार के छपरा का रहने वाला था।


महतो के रिश्तेदार ने घटना की सूचना पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि मरने से पूर्व उमाशंकर ने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने नौकरी छूटने की वजह से तनाव में होने का जिक्र किया है।


अधिकारी ने बताया कि एक अन्य मामले में थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के निठारी गांव में अपने दोस्त के यहां रहने आए दिल्ली निवासी अविनाश सूरी ने मंगलवार को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि मृतक के दोस्त तिलक ने थाना सेक्टर 20 पुलिस को घटना की सूचना दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि थाना जारचा क्षेत्र के एनटीपीसी विद्युत नगर में रहने वाली प्रियंका कश्यप नामक युवती ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते बीती रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।


अधिकारियों ने बताया कि थाना कासना क्षेत्र के सिरसा के पास साइकिल की दुकान चलाने वाले सूरजपाल पुत्र मुंशी सिंह ने कर्ज की वजह से परेशान होकर इकोटेक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक पेड़ से लटककर बीती रात को आत्महत्या कर लिया। उन्होंने कथित तौर पर एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने इस बात पर का जिक्र किया है, कि वह बढ़ते कर्ज से काफी परेशान थे।


एक अन्य मामले में थाना बीटा-2 क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग किशोरी ने बीती रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency