बैंक लूट में शामिल एक बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 10:18 PM (IST)

नोएडा, 21 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने इस महीने के शुरू में हुई एक बैंक लूट की घटना में शामिल एक बदमाश को बुधवार रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीटा- दो थाने की पुलिस सिग्मा गोल चक्कर के पास गाड़ियों की जांच कर रही थी। तभी मोटरसाइकिल पर दो लोग आते हुए दिखाई दिए। जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो उन्होंने रुकने के बजाय पुलिस पर गोली चलाते हुए वहां से भागने की कोशिश की।

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई जो अमित नामक बदमाश के पैर में लगी।
सिंह ने बताया कि आरोपी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि उसका एक साथी मौके से भाग गया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने छह अक्टूबर को बीटा -दो थाना क्षेत्र में स्थित इंडियन बैंक में दिनदहाड़े लूट की थी।
सिंह ने बताया कि उसके पास से पुलिस ने बैंक से लूटी गई रकम में से एक लाख एक हजार रुपये, 58 हजार रुपये के नकली नोट, नकली नोट बनाने में प्रयोग होने वाली मशीन, पिस्टल, मोटरसाइकिल आदि बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि पुलिस इसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

मालूम हो कि छह अक्टूबर को यथार्थ अस्पताल के पास पी-2 सेक्टर में स्थित इंडियन बैंक की शाखा से हथियारबंद तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े तीन लाख 90 हजार रुपये लूट लिए थे। तीनों बदमाश बैंक में लगे लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency