नोएडा में दो अलग अलग स्थानों पर आग, कोई हताहत नहीं

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 12:56 PM (IST)

नोएडा, 25 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर—63 में स्थित स्याही बनाने वाली एक कंपनी में रविवार तड़के भयंकर आग लग गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची एक दर्जन दमकल गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
वहीं थाना फेस-2 क्षेत्र में स्थित एक झुग्गी बस्ती में शनिवार देर रात को पूजा के लिए जलाए गए दीपक से आग लग गई और इस घटना में 22 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गई।
मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर—63 के ए- ब्लॉक में स्याही बनाने की एक नामी फैक्ट्री में रविवार तड़के भयंकर आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल अधिकारी ने बताया कि करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।
उन्होंने बताया कि आग से लाखों का माल जलकर खाक हो गया है। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है।
सिंह ने बताया कि एक अन्य घटनाक्रम में थाना फेस-2 क्षेत्र के भंगेल गांव के पास स्थित झुग्गी बस्ती में शनिवार की देर रात पूजा के लिए जलाए गए दीपक से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस आग के चलते करीब 22 झुग्गियां जलकर खाक हो गयी।
मुख्य दमकल अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की पांच गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और आग में फंसे 25 लोगों को दमकल विभाग ने बचा कर झुग्गियों से बाहर निकाल लिया ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency