नोएडा : पुलिस के साथ मुठभेड़ में इनामी बदमाश मारा गया

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 10:53 PM (IST)

नोएडा, 26 अक्टूबर (भाषा) एक्सप्रेस-वे पर लूट, डकैती जैसी वारदात को अंजाम देने के मामलों में वांछित दो लाख रुपये के इनामी बदमाश को एसटीएफ नोएडा यूनिट तथा मथुरा जनपद के नोझिल थाना पुलिस ने सोमवार की रात को एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। हालांकि, उसके तीन साथी फरार होने में कामयाब रहे।

पुलिस अधीक्षक एसटीएफ (नोएडा यूनिट) कुलदीप नारायण ने बताया कि नोएडा एसटीएफ को सूचना मिली थी कि राजमार्ग पर लूट, डकैती और दुष्कर्म करने के मामले में कुख्यात घुमंतू जनजाति के सक्रिय सदस्य नौझील थाना क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ तथा थाना नौझील पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बदमाशों को घेर लिया। एसटीएफ तथा पुलिस से अपने आप को घिरा देख बदमाशों ने जान से मारने की नियत से ताबड़तोड़ गोली चला दी।

नारायण ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अनिल उर्फ अमित उर्फ जूथरा निवासी थाना मोहम्मदाबाद जनपद फर्रुखाबाद को लगी। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात संज्ञान में आई है कि अनिल राजमार्ग पर लूट, डकैती के साथ दुष्कर्म के कई मामलों में मथुरा, अलीगढ़, पलवल से वांछित था।

अधीक्षक ने बताया कि इसके ऊपर जनपद मथुरा से एक लाख रुपए का इनाम घोषित था, जबकि जनपद अलीगढ़ तथा टप्पल से 50 -50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि 20 जनवरी 2020 को अनिल ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर केएमपी रोड पलवल पर कार पंचर करके सवारियों से लूटपाट की थी तथा कार में सवार एक 14 वर्षीय बच्चे के साथ कुकर्म किया था।
नारायण ने बताया कि इसका एक अन्य साथी बबलू बावरिया एसटीएफ के साथ पूर्व में हुई मुठभेड़ में मारा गया था जबकि तब 50 हजार रुपये के इनामी रामू बावरिया सहित इस गैंग के कई लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency