नोएडा प्राधिकरण ने वायु प्रदूषण करने वालों के खिलाफ लाखों का जुर्माना लगाया

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 11:44 PM (IST)

नोएडा, 26 अक्टूबर (भाषा) नोएडा प्राधिकरण ने सोमवार को वायु प्रदूषण से निपटने के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर निर्माणाधीन साइटों समेत कई अन्य स्थानों पर 5.39 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

प्राधिकरण ने वायु वायु गुणवत्ता प्रभावित होने से रोकने के लिए सोमवार को विशेष अभियान चलाया। इसके तहत सड़कों पर पानी का छिड़काव किया गया। वायु प्रदूषण संबंधित नियमों का उल्लंघन करने पर कई स्थानों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई।

जन स्वास्थ्य अधिकारी एससी मिश्रा ने बताया कि वर्क सर्किल-8 द्वारा निर्माण कार्य में नियमों का पालन नहीं करने पर दो लोगों से 15 हजार रुपए का अर्थदंड लिया गया। इसी तरह, वर्क सर्किल-9 द्वारा निर्माण कार्य में नियमों का उल्लंघन करने और खुले में निर्माण सामग्री पाए जाने के प्रकरण में तीन लोगों से 5,20,000 रुपये जुर्माने के रूप मे वसूले गए।
मिश्रा ने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग करने तथा कूड़ा फैलाने के मामले में सात ठेले वालों पर 4,000 रुपये का दंड लगाया गया।
उन्होंने बताया कि 26 अक्टूबर को कुल 5,39,000 रुपए का अर्थदंड लगाया गया। साथ ही विभिन्न स्थानों से कुल 370 टन मलबा उठाया गया, तथा उसे निस्तारण करने हेतु सेक्टर-80 स्थित सी एंड डी प्रोसेसिंग प्लांट पर भेजा गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static