फर्जी आधार पर ऋण कराकर पैसे निकालने के मामले में तीन व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 12:05 AM (IST)

नोएडा, एक नवम्बर (भाषा) पुलिस ने थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 स्थित एचडीबी फाइनेंस लिमिटेड में काम करने वाले तीन व्यक्तियों को फर्जी दस्तावेज के आधार पर करोड़ों रुपये का ऋण कराकर पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज किया है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि धलवन्त सिंह राठौर ने शनिवार की रात को थाना सेक्टर 58 में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह एचडीबी फाइनेंस लिमिटेड में रीजनल रिक्स कांन्टैक्स मैनेजर के पद पर काम कर रहे हैं।
पुलिस उपायुक्त के अनुसार राठौर ने बताया कि सहकारी बैंक मोदीनगर के अधिकारी नरेश कुमार ने उन्हें बताया कि उनके बैंक में कुछ नए खाते खुले हैं जिसमें एचडीबी ऋण का पैसा आया है। इनके खातों में कुछ गड़बड़ी लग रही है।
उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस ने पाया कि जो ऋण स्वीकृत कराए गए हैं, वे फर्जी दस्तावेज के आधार पर हुए हैं। उन्होंने बताया कि फर्जी ऋण कराने वाले गिरोह के नीरज शर्मा पुत्र देवीराम शर्मा निवासी गाजियाबाद, दीपक कुमार पुत्र मोहन लाल निवासी गाजियाबाद तथा अंकित त्यागी पुत्र देवेंद्र त्यागी निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी एचडीबी फाइनेंस लिमिटेड में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने 228 लोगों के फर्जी पहचान पत्र तथा वेतन स्लिप बनायी तथा उसके आधार पर ऋण ले लिया। उन्होंने बताया कि अब तक 11 करोड़ रुपये की ठगी का मामला संज्ञान में आया है।
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में कुछ और लोग भी संलिप्त हैं और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन बरामद किये हैं, जिनमें खाताधारकों की ई-मेल आईडी तथा फर्जी दस्तावेज संग्रहित हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency