मुख्‍यमंत्री ने गरीबों को कंबल बांटने और अलाव जलाने के दिए निर्देश, शासन ने जारी किये 19.25 करोड़ रुपये

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:18 AM (IST)

लखनऊ, तीन नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में शीत लहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए ज़रूरतमंदों को कंबल बांटने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। शासन ने इसके लिए जिलों को 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी है।

राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कंबल वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए। शीत लहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यदि किसी जिले को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीत लहर में राहत कार्य संचालित करने हेतु धनराशि जारी कर दी गई है। इसके अंतर्गत कंबल वितरण हेतु सभी जिलों को प्रति तहसील पांच-पांच लाख रुपये तथा अलाव हेतु प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि (कुल 19.25 करोड़ रुपये) जारी कर दी गयी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency