उप्र : अभ्यर्थी के बजाए अन्य के जरिए परीक्षा दिलवाने के मामले में 12 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2020 - 08:38 PM (IST)

लखनऊ, 28 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश की एसटीएफ (विशेष कार्य बल) ने कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मध्य क्षेत्र द्वारा आयोजित दिल्ली पुलिस कान्सटेबल (कार्यकारी) पुरूष एवं महिला भर्ती परीक्षा 2020 में अभ्यर्थी के बजाए अन्य व्यक्ति द्वारा परीक्षा दिए जाने के मामले में 12 आरोपियों को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ द्वारा शनिवार को जारी बयान के मुताबिक, बल ने भर्ती परीक्षा में सॉल्वरों के जरिये धांधली करने के मामले में आरोपी सरगना महेन्द्र सिंह सहित 12 आरोपियों को शुक्रवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है।

बयान के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में बिहार के महेंद्र सिंह, धनंजय कुमार, गोरखपुर के अशोक कुमार मौर्य, प्रयागराज के जय प्रकाश यादव, देवरिया के अमित सिंह के अलावा विजेंद्र यादव, विकास सिंह, अभिषेक यादव, पिंटू यादव, राम आशीष मिश्र, महेंद्र प्रताप, और अरविंद सिंह शामिल हैं।

इनके पास से 11 मोबाइल फोन, 14 आधार कार्ड, छह फर्जी प्रवेश पत्र आदि बरामद हुये हैं।

बयान के मुताबिक, पकड़े गये आरोपियों से अलग-अलग एवं एक साथ पूछताछ की गयी तो सामने आया कि महेन्द्र सिंह, अशोक कुमार मौर्या, जय प्रकाश, धनंजय कुमार, विजेन्द्र यादव, महेन्द्र प्रताप यादव एक गैंग चलाकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सॉल्वर को बैठाकर अभ्यर्थियों को चयनित कराते हैं।
सभी लोग कथित तौर पर अलग-अलग जगह से अभ्यर्थियों को तलाश करते हैं और उनके हुलिए से मिलते-जुलते सॉल्वर की व्यवस्था कर ऑनलाइन केंद्र पर वहां के कर्मचारी से साठगांठ कर सॉल्वर को अभ्यर्थियों की जगह बैठाते थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency