ठगी के मामले में आरोपी से पूछताछ जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 08:41 PM (IST)

नोएडा, 20 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस सूखे मेवे (ड्राई फ्रूट्स) खरीद के नाम पर करोड़ों रुपये की कथित तौर पर ठगी करने के मामले में गिरफ्तार मोहित गोयल से पूछताछ कर रही है।
इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की एक टीम पुलिस हिरासत में उससे गहन पूछताछ कर रही है।
सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने बताया कि देशभर के हजारों लोगों से ड्राई फ्रूट्स आदि खरीदने के नाम पर 200 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोपी षडयंत्रकर्ता मोहित गोयल को बुधवार को पुलिस ने तीन दिन की हिरासत में लिया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक थाना सेक्टर-58 में 13 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं सैकड़ों लोगों ने इस संबंध में शिकायत की है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आढ़तियों से खरीदे गए ड्राई फ्रूट्स और अन्य समान ये लोग किन-किन स्थानों पर बेचते थे।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि ये लोग मेरठ, शामली और गाजियाबाद सहित कई अन्य जगहों पर सामान बेचते थे। अधिकारी ने बताया कि पुलिस धोखाधड़ी से कमाई गई राशि के बारे में पूछताछ कर रही है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक मोहित गोयल, ओमप्रकाश जांगिड़ समेत चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
पुलिस ने बताया कि सेक्टर-62 के कोरंथम बिल्डिंग में ‘दुबई ड्राई फूड्स’ के नाम से फर्जी कंपनी बनाकर मोहित गोयल और उसके साथियों ने देश के सैकड़ों व्यापारियों से ड्राई फूड्स और अन्य सामान खरीदे। इन लोगों ने 20 से 40 प्रतिशत रकम दुकानदारों को पहले दे दी और सामान ले लिया। बाद में उन्होंने दुकानदारों को चेक दिया जो कथित तौर पर बाउंस हो गए।
पुलिस ने बताया कि पीड़ितों ने इस मामले की रिपोर्ट थाना सेक्टर-58 में दर्ज कराई थी। इस घटना में शामिल कई लोग अब भी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस देश के विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।
एसीपी ने बताया कि इस घटना में शामिल आरोपियों के विदेश भागने की आशंका है इसलिए लुकआउट नोटिस भी जारी किए गए हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency