नेताजी के लिए भारत की स्‍वाधीनता सर्वोपरि थी : योगी

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 03:32 PM (IST)

लखनऊ, 23 जनवरी (भाषा) मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के लिए भारत की स्वाधीनता सर्वोपरि थी, राष्ट्र धर्म उनका धर्म था और भारत को पराधीनता की बेड़ियों से मुक्त कराकर सदियों से पीड़ित-प्रताड़ित देश की जनता को एक नई भोर की ओर ले जाने का उन्होंने संकल्प लिया था, इसलिए आज हर देशवासी उन्हें याद कर रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर यहां उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने नेताजी की जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाए जाने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

योगी ने कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस भारत माता के महान सपूत और स्वाधीनता आन्दोलन के महानायक थे, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने देश में स्वतंत्रता आन्दोलन को दिशा दी तथा देश के बाहर आजाद हिन्द फौज का गठन कर युवाओं को स्वाधीनता के यज्ञ से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

उन्‍होंने कहा कि व्यक्ति का सद्संकल्प उसके जीवन को सफलता की ऊंचाइयों की ओर ले जाता है, नेताजी का नारा ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ एक नारा मात्र नहीं था बल्कि यह स्वाधीनता आन्दोलन के साथ देशवासियों को जोड़ने का मंत्र बन गया।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह, लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, कार्यक्रम के संयोजक अवनीश सिंह, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency