ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी मामले में वांछित आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 08:05 PM (IST)

लखनऊ, 17 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर एक कारोबारी से करोड़ों रुपये की ठगी के मामले में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी अन्तरराज्यीय ठग को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ द्वारा बुधवार को जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में टेण्डर के माध्यम से धोखाधड़ी कर नौ करोड़ 72 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी 50 हजार रुपये के इनामी ठग अमित मिश्र उर्फ टिंकू को गौतमबुद्धनगर जिले के कालिन्दीकुंज पुल के पास बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब है कि जून 2020 में इंदौर के निवासी व्यापारी मंजीत भाटिया ने मंत्री जयप्रकाश निषाद के निजी सचिव धीरज कुमार देव, आशीष राय और अमित मिश्र समेत 11 लोगों के खिलाफ ठेका दिलाने के नाम पर नौ करोड़ 72 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच में सचिवालय में ही सरकारी विभाग के नाम पर फर्जी टेंडर जारी कर करोड़ों रुपये की जालसाजी का पता चला था। इस मामले में दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों अरविंद सेन और दिनेश चंद्र दुबे की संलिप्तता भी सामने आयी है।

मामले के बाकी 10 अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अमित मिश्रा उर्फ रिंकू इस मामले के मुख्य अभियुक्त आशीष राय का सहयोगी था। एसटीएफ को पता चला था कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए गौतमबुद्धनगर के पास कहीं छुपकर रह रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम ने घेराबन्दी कर कालिन्दी कुंज पुल के निकट उसे गिरफ्तार कर लिया।
बयान के मुताबिक मिश्रा ने यह भी बताया कि वर्ष-2017 में कुम्भ मेले में पर्यटन विभाग का टेण्डर दिलाने के नाम पर उसने दो लोगों से कुल 41 लाख रुपये की ठगी की थी। इस मामले में उसके विरूद्ध गोमतीनगर थाने में मामला दर्ज है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency