मादक पदार्थ तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 05:15 PM (IST)

लखनऊ, 17 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुंबई की रेव पार्टियों में इस्तेमाल होने वाले मादक पदार्थ के अंतर राज्यीय तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को रामपुर में गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि एसटीएफ ने मंगलवार को रामपुर जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के एक होटल से जफर और बाबू खां नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 250 ग्राम मादक पदार्थ ''मैथाडोन ड्रग्स'' बरामद किया। यह मादक पदार्थ मुंबई में होने वाली रेव पार्टियों में इस्तेमाल किया जाता है।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ को पिछले कुछ समय से अंतर राज्यीय स्तर पर मैथाडोन ड्रग्स की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की खबरें मिल रही थीं। यह मादक पदार्थ अभी तक मुंबई जैसे महानगरों में होने वाली रेव पार्टी में इस्तेमाल किया जा रहा था लेकिन अब यह मुंबई से छोटे शहरों में भी पहुंचने लगा है। इनमें उत्तर प्रदेश का रामपुर भी शामिल है।
सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ को खुफिया जानकारी मिली थी कि बाबू खान अपने साथी जफर के लिए मुंबई से मैथाडोन ड्रग्स लेकर मुंबई से वापस रामपुर आएगा और सिविल लाइंस इलाके में दोनों की मुलाकात होगी। इस सूचना पर एसटीएफ ने योजना बनाकर दोनों तस्करों को पकड़ लिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency