आजम खान के उत्पीड़न के विरोध में निकली सपा की साइकिल यात्रा का समापन, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 08:39 PM (IST)

लखनऊ, 20 मार्च (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद मोहम्मद आजम खान के कथित उत्पीड़न के विरोध में पार्टी की 12 मार्च को रामपुर से शुरू हुई साइकिल यात्रा शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संपन्न हुई।

उधर, समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में आज राज्यपाल से भेंट कर एक ज्ञापन सौंपा जिसमें कहा गया है कि भाजपा सरकार में पार्टी के वरिष्ठ नेता,राष्ट्रीय महासचिव, सांसद मोहम्मद आजम खान व उनके परिवार सहित हजारों की संख्या में सपा एवं विपक्षी कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न हो रहा है और उन्हें प्रताड़ना का शिकार बनाया जा रहा है।

सपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार सपा नेताओं ने प्रदेश के बिगड़ते हालात का संज्ञान लेते हुए राज्यपाल से न्यायिक व्यवस्था कायम करने की मांग की।
समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल समेत कई प्रमुख नेता और पदाधिकारी मौजूद शामिल थे।

इधर, सपा मुख्यालय में साइकिल यात्रियों का स्वागत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी और कहा कि ‘‘नौजवानों की मेहनत बेकार नहीं जाएगी, जनता भाजपा से छुटकारा पाने के लिए तैयार है।’’
उल्लेखनीय है कि 12 मार्च 2021 को रामपुर में अखिलेश यादव ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था और स्वयं उन्होंने 12 किलोमीटर तक साइकिल चलाकर यात्रा की शुरुआत की थी।
कुल 370 किलोमीटर तक चली इस साइकिल यात्रा के संयोजक बिलारी के सपा विधायक मोहम्मद फहीम इरफान एवं सह संयोजक जयवीर सिंह यादव थे।

सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बीमारू प्रदेश बना दिया है और भाजपा का कोई विजन नहीं, भाजपा के पास सिर्फ टेलीविजन है। जनता को भरोसा है कि जब 2022 में समाजवादी सरकार आएगी तभी उत्तर प्रदेश आगे बढ़ेगा।’’
यादव ने कहा,''''भाजपा अपने राजनीतिक विरोधियों को फर्जी मुकदमा लगाकर प्रताड़ित और बदनाम करना चाहती है, साजिशन मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं और लोकतंत्र के पक्ष में आवाज उठाने वालों को यह सरकार तानाशाही तरीके से रोकना चाहती है।''''
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं पर 10 हजार से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए हैं और चार साल से झूठे मुकदमे लगाकर लोगों को अपमानित करने का काम जारी है।

यादव ने कहा भाजपा साजिशन जौहर विश्वविद्यालय को बंद कराना चाहती है और आजम खान व उनके परिवार पर दर्ज सारे मुकदमे राजनीतिक किस्म के हैं, साजिश के तहत हैं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में राज्यपाल को ज्ञापन दिया गया है, उम्मीद है कि वे इस सम्बंध में कुछ काम करेंगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency