उप्र सरकार 18 साल तथा उससे अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क टीका लगवाएगी

4/20/2021 11:41:59 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार ने आगामी एक मई से 18 साल तथा उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका मुफ्त में लगाने का निर्णय लिया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
योगी मंत्रिमंडल ने 18 साल तथा उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने की इजाजत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया।
राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस निर्णय से कोविड-19 के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और वृहद टीकाकरण कार्यक्रम से कोरोना वायरस को पराजित करने में सहायता हासिल होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा "हमने 18 साल तथा उससे अधिक उम्र के लोगों का मुफ्त टीकाकरण कराने का फैसला किया है। राज्य सरकार टीकाकरण कार्यक्रम को अपने संसाधनों से आगे बढ़ाएगी।" प्रवक्ता के मुताबिक मंत्रिमण्डल की बैठक में कोविड-19 की स्थिति के संबंध में गहन विचार-विमर्श किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना की इस लहर में भी जीवन और आजीविका दोनों को बचाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। सभी प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिले में कोविड उपचार की स्थिति पर नजर रखें और स्थानीय प्रशासन का मार्गदर्शन करें।
मुख्यमंत्री ने हर जिले में प्रथक-वास केन्द्र संचालित करने के निर्देश दिये हैं, ताकि बाहर से आ रहे नागरिकों को राहत प्रदान की जा सके। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि जनता को जागरुक करते हुए तथा अफवाहों से बचाते हुए प्रदेश में पिछले साल की तरह ही वैश्विक महामारी के नियंत्रण में सफलता प्राप्त की जा सकेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static