उत्तर प्रदेश : भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलने की उम्मीद

6/9/2021 7:26:57 PM

लखनऊ, नौ जून (भाषा) उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से आने वाले दिनों में राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह के अंत में राज्य के अनेक हिस्सों में मानसूनपूर्व वर्षा होने की संभावना है।

आंचलिक मौसम केंद्र की बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आगामी 11 जून से प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के अधिकतर इलाकों में तथा पश्चिमी भागों में कुछ स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान है। वहीं, 12 जून को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की प्रबल संभावना है।

हालांकि, मौसम में तब्दीली का सिलसिला 10 जून से ही शुरू हो जाएगा। इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई है। एक-दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई। इस अवधि में महराजगंज जिले के निचलौल में सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा महराजगंज में सात, त्रिमोहानी घाट (महराजगंज) में पांच, पट्टी (प्रतापगढ़), गोंडा तथा सलेमपुर में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के आगरा तथा मेरठ मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। इस अवधि में झांसी राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static