जमीन खरीद ''''घोटाले'''' के खिलाफ कांग्रेस करेगी उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 09:03 PM (IST)

लखनऊ, 16 जून (भाषा) श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कथित जमीन खरीद घोटाला प्रकरण के विरोध में कांग्रेस बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को यहां बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा एक जमीन की खरीद में करोड़ों रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है जिसके खिलाफ 17 जून को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे और जिलाधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंप कर इस पूरे घोटाले की उच्चतम न्यायालय के किसी जज की निगरानी में जांच की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान यह मांग भी की जायेगी कि घोटालेबाजों को मन्दिर निर्माण ट्रस्ट से अलग करते हुए भगवान श्रीराम के मन्दिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया जाय। लल्लू का कहना था कि पूरे देश के लोगों की मन्दिर में आस्था है- इसलिए इस गतिरोध को दूर करते हुए माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार शीघ्र मन्दिर निर्माण की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाय।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि घोटाला सामने आने के बाद ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने भी ट्रस्ट के अंदर मनमानी और अपारदर्शिता का आरोप लगाया गया है। उनके अनुसार महंत को ट्रस्ट द्वारा लिए गए फैसलों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जाती है। इसका अर्थ है कि दाल में कुछ काला है।

लल्लू ने आरोप लगाया कि इस पूरे प्रकरण में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं की संलिप्तता है, जिनको बचाने के लिए पूरी भाजपा लखनऊ से लेकर दिल्ली तक लग गयी है।

गौरतलब है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पर अयोध्या में पिछली 18 मार्च को दो करोड़ रुपए में बेची गई जमीन को उसके महज पांच मिनट के अंदर साढ़े 18 करोड़ रुपए में खरीदने का आरोप लगा है। इन दोनों ही खरीद में ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय गवाह हैं। विपक्ष का आरोप है कि यह धन शोधन का मामला है और इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static