भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ अखिलेश की साइकिल यात्रा बृहस्पतिवार को

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 07:32 PM (IST)

लखनऊ, चार अगस्त (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पांच अगस्त को वरिष्ठ दिवंगत समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की नीतियों के विरोध में राजधानी लखनऊ में साइकिल यात्रा पर निकलेंगे।
सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि दो हजार से ज्यादा युवा राजधानी की सड़कों पर समाजवादी पार्टी के झण्डे लेकर अखिलेश के साथ साइकिल चलायेंगे।
अखिलेश ने एक बयान में कहा कि सपा ने साइकिल यात्रा के माध्यम से अन्याय के खिलाफ संघर्ष का निर्णय किया है और इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य मोहम्मद आज़म खां को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल में रखने, चरम पर अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम मंहगाई, किसानों पर थोपे गए तीन काले कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण पर संघी प्रहार, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा और चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतों के खिलाफ जनरोष दर्ज करना है।
उन्होंने बताया कि सपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं का इस साइकिल यात्रा को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के पांच वर्ष पूरे होने को हैं लेकिन इस पूरी अवधि में विकास तो कहीं दिखा नहीं, बल्कि हर तरफ तबाही ही दिखाई दे रही है।
अखिलेश ने भाजपा पर राजनीति की गरिमा को क्षति पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने झूठ और पाखण्ड के सहारे ‘‘वैचारिक प्रदूषण’’ फैलाया है। उन्होंने कहा कि बुनियादी मुद्दों से मुंह चुराकर जनता को बरगलाने का काम हो रहा है और इससे पहले ऐसी कोई सरकार नहीं रही जिसके समय उत्तर प्रदेश प्रगति की ओर बढ़ने के बजाय उल्टी दिशा में गया हो।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency