''''हाथ का पंजा'''' होगा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा : गुर्जर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 11:35 AM (IST)

लखनऊ, 16 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की पार्टी के भीतर उठती मांग के विपरीत पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी धीरज गुर्जर ने कहा है कि कार्यकर्ता और ''कांग्रेस का पंजा'' ही चुनाव में पार्टी का चेहरा होंगे।
गुर्जर ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर सोमवार को पीटीआई-भाषा से कहा, "कांग्रेस कभी भी अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करके चुनाव नहीं लड़ती। हमारे पार्टी कार्यकर्ता और हमारा पंजा (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा होंगे।" गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने पिछले दिनों संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि प्रियंका गांधी वाद्रा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगी। इसके अलावा पार्टी के विभिन्न मंचों पर प्रियंका को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कई बार उठ चुकी है।
प्रियंका के उत्तर प्रदेश में ''राजनीतिक पर्यटक'' होने के विपक्ष के दावों पर गुर्जर ने कहा, ‘‘प्रियंका कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव हैं, न कि उत्तर प्रदेश इकाई की अध्यक्ष। वह राष्ट्रीय नेता हैं और उन्हें अन्य जगहों पर भी समय देना होता है। विपक्ष के आरोप बे-सिरपैर के हैं।’’ प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में गुर्जर ने बताया कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर प्रदेश के सभी 75 जिलों में पार्टी कार्यकर्ता एक-एक ग्राम पंचायत में 75 घंटे गुजारेंगे। इस दौरान वे दिन में एक घंटे श्रमदान भी करेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency