जहां कभी राजनीति का दंगल होता था, आज वहां खेल का आयोजन हो रहा है : स्मृति

9/18/2021 9:12:32 AM

अमेठी, 17 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने आयी केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि जहां कभी राजनीति का दंगल होता था, आज वहां खेल का आयोजन हो रहा है ।

अमेठी जिले के कौहार में स्थित सैनिक स्कूल के परिसर में आयोजित अंडर-23 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले जो लोग थे, उन्होंने न तो अमेठी का भला किया और न ही खेल को बढावा देने का काम किया।

स्मृति परोक्ष रूप से अमेठी के पूर्ववर्ती कांग्रेस सांसदों का हवाला दे रही थी ।
स्थानीय सांसद ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन है, उनके द्वारा लगातार खेल को बढावा देने का काम किया जा रहा है और खिलाड़ियों को मदद देने का काम सरकार कर रही है।
उन्होंने कहा कि अमेठी सैनिक स्कूल की स्थापना प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से हुई है जिसके परिसर में आज कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा हैं ।
कुश्ती प्रतियोगिता में 23 राज्यों के 750 पहलवान हिस्सा ले रहे हैं। इसके उदघाटन के मौके पर तोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया के अलावा फोगाट बहनें गीता और बबिता भी मौजूद थी ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static