मोदी के जन्मदिन पर सुलभ इंटरनेशनल ने प्रदेश के प्रमुख शहरों में मनाया स्वच्छता दिवस

9/18/2021 9:12:38 AM

लखनऊ, 17 सितंबर (भाषा) स्वच्छता के क्षेत्र में काम कर रहे एक गैर सरकारी संगठन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर सफाई अभियान चलाया और इसे ''स्वच्छता दिवस'' के रूप में मनाया।

देश भर में शौचालयों की श्रृंखला चलाने वाले ''सुलभ इंटरनेशनल'' ने स्वच्छ भारत पर केंद्रित राष्ट्रव्यापी अभियान के हिस्से के रूप में, इस अवसर को चिह्नित करने के लिए वाराणसी, मथुरा, लखनऊ, प्रयागराज, आगरा, कानपुर और झांसी सहित सभी प्रमुख शहरों में जागरूकता अभियान, सफाई अभियान और सेमिनार आयोजित किये।
शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार "स्वच्छता दिवस" के तहत आज भारत के प्रधानमंत्री के 71 वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए संगठन ने 71 स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए । संगठन के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक ने इस कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की।
पाठक ने प्रधानमंत्री के कल्याणकारी प्रयासों से करोड़ों लोगों के जीवन में आये बदलाव पर प्रकाश डाला।

लखनऊ और अन्य स्थानों पर कार्यक्रम के दौरान सुलभ स्वयंसेवकों के स्वच्छता पहल के माध्यम से स्वच्छ भारत को अगले स्तर तक ले जाने जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की।
पाठक ने कहा "पिछले सात वर्षों से हम देश के स्‍वास्‍थ्‍य और सशक्तिकरण के लिए महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री का जन्मदिन मना रहे हैं। सफाई अभियान के अलावा लखनऊ समेत प्रदेश के अन्य शहरों में भी पौधरोपण अभियान चलाया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static