संभल जिले में शांति व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए खुलेंगे तीन नये थाने

9/25/2021 10:21:41 AM

लखनऊ, 24 सितंबर (भाषा) उत्‍तर प्रदेश सरकार ने संभल जिले में अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुश लगाये जाने के लिए तीन नये पुलिस थाना स्थापित करने का फैसला किया है।

शुक्रवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार संभल जिले के थाना गुन्नौर के अंतर्गत जुनावई में नया थाना बनेगा। इसमें कहा गया है कि इसके अलावा थाना असमोली के अन्तर्गत ऐचोडा कम्बोह एवं थाना बहजोई के अन्तर्गत कैला देवी क्षेत्र में नया पुलिस थाना स्थापित होगा।

अपर मुख्‍य सचिव (गृह‍) अवनीश कुमार अवस्‍थी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संभल जिले के तीन क्षेत्रों में नये थाने खोलने के निर्देश दिये हैं।

उन्‍होंने कहा कि यह निर्णय शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने, अपराधों पर और अधिक प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने, महिलाओं एवं जन-सामान्य को और अधिक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया है।

अवस्थी ने बताया कि इन तीनों नवीन थानों में जनशक्ति/पदों के सृजन आदि के संबंध में निर्देश अलग से जारी किये जायेगें और इन नवीन पुलिस थानों के बनने से अधिक से अधिक आबादी की पुलिसिंग व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरूस्त व सुदृढ़ बनाया जा सकेगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static