एटीएस को अवैध धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार तीन लोगों की हिरासत मिली

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 10:48 PM (IST)

लखनऊ, 27 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने कथित अवैध धर्मांतरण मामले में रविवार को गिरफ्तार आरोपियों को सोमवार को विशेष अदालत में पेश किया जिसने उन्हें सात दिन की हिरासत में एजेंसी को सौंप दिया।

एटीएस द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी गिरोह संचालित करने और धर्म परिवर्तन के लिए विदेश से हवाला के जरिए वित्त पोषण करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार मुजफ्फरनगर निवासियों मोहम्मद इदरीस और मोहम्मद सलीम तथा महाराष्ट्र के नासिक निवासी कुणाल अशोक चौधरी उर्फ आतिफ को विशेष अदालत ने सोमवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि एटीएस ने 20 जून को कथित अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने के आरोप में मौलाना उमर गौतम समेत अब तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी सिलसिले में 21 सितंबर को मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दीकी को भी गिरफ्तार किया गया।

एटीएस का दावा है कि रविवार को गिरफ्तार आरोपी सलीम पिछले 17 साल से कलीम के साथ मिलकर धर्मांतरण के काम में सहयोग कर रहा था। इसी तरह कुणाल चौधरी उर्फ आतिफ और इदरीस भी कलीम सिद्दीकी के सहयोग से धर्मांतरण कार्यों में लिप्त थे।

इन लोगों से उनके अन्य सहयोगियों तथा कथित अवैध धर्मांतरण में संलिप्त अन्य लोगों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जाएगी। इस सिलसिले में एटीएस मुख्यालय ने विभिन्न टीमों का गठन किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency