केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करना ही होगा : बघेल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 04:57 PM (IST)

लखनऊ, पांच अक्टूबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री को लखीमपुर खीरी जिले में चार किसानों की ‘‘हत्या’’ के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करना ही होगा।
बघेल लखीमपुर खीरी कांड के पीड़ितों से मिलने के लिए जाते वक्त सीतापुर में हिरासत में ली गई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा से मुलाकात के लिए लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरे थे मगर उन्हें पुलिस ने बाहर नहीं जाने दिया। इसके बाद वह हवाई अड्डा परिसर में ही धरने पर बैठ गए और इस दौरान उन्होंने डिजिटल तरीके से संवाददाता सम्मेलन भी किया।
बघेल ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड के सच को सामने आने से सरकार रोक नहीं सकती। उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की तरफ इशारा करते हुए कहा "जिन लोगों ने किसानों को धमकाते हुए कहा था कि सुधर जाओ, वरना सुधार दूंगा, उन लोगों को पद से बर्खास्त करना ही होगा।" छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया "भाजपा के नेता सत्ता के मद में इतने चूर हो गए हैं कि वे आम जनता को कीड़े-मकोड़े से ज्यादा नहीं समझते। उनमें अब इतना भी भय नहीं है कि किसानों पर गाड़ी चढ़ाएंगे तो उनकी मौत हो जाएगी और हमारे खिलाफ मुकदमा दर्ज हो जाएगा, गिरफ्तारी हो जाएगी।" उन्होंने कहा कि 48 घंटे बीतने के बाद भी गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
बघेल ने पिछले करीब 36 घंटे से हिरासत में बंद प्रियंका की तुरंत रिहाई की मांग करते हुए कहा कि किसी को अनंत काल तक गिरफ्तार करके नहीं रखा जा सकता।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज लखनऊ में हुए दौरे के बारे में पूछे गए एक सवाल पर बघेल ने कहा "क्या प्रधानमंत्री आजादी का अमृत महोत्सव इस तरह मना रहे हैं कि हम किसानों से नहीं मिल सकते, अपनी ही पार्टी के लोगों से नहीं मिल सकते। यह कैसा लोकतंत्र है। प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह घबराई हुई है और घटना को दबाने की कोशिश कर रही है।" इससे पहले, बघेल अपराह्न करीब पौने दो बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचे लेकिन पुलिस ने उनसे निवेदन किया कि लखीमपुर खीरी में अभी स्थिति सामान्य नहीं है इसलिए वह छत्तीसगढ़ वापस लौट जाएं।
उन्हें हवाई अड्डे से लेने पहुंचे पूर्व सांसद पी एल पुनिया और प्रमोद तिवारी को पुलिस ने हवाई अड्डा परिसर में दाखिल नहीं होने दिया।
बघेल का कहना था कि वह लखीमपुर खीरी नहीं जा रहे हैं बल्कि वह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय जाएंगे जहां उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency