''''किसान न्याय रैली'''' में गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग करेंगी प्रियंका

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 11:43 PM (IST)

लखनऊ, आठ अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रविवार को एक जनसभा के जरिये केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ''टेनी'' की बर्खास्तगी, लखीमपुर हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी और तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करेंगी।
कांग्रेस मुख्यालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस ने 10 अक्टूबर को वाराणसी में होने वाले प्रियंका गांधी के कार्यक्रम का पोस्टर शुक्रवार को जारी किया, जिसमें वाद्रा की तस्वीर के साथ ''किसान न्याय रैली'' का उल्लेख किया गया है। कांग्रेस द्वारा जारी पोस्टर के अनुसार, रविवार को वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित होने वाली ''किसान न्याय रैली'' के लिए ''चलो बनारस'' का नारा दिया गया है।
कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्‍लू और विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ''मोना'' द्वारा जारी पोस्टर में ‘‘अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ को बर्खास्त करने, लखीमपुर नरसंहार के हत्यारों को गिरफ्तार करने और तीन काले कृषि कानूनों को वापस लेने’’ की मांग उठाई गई है।
छह माह के भीतर होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटीं प्रियंका गांधी की 10 अक्टूबर को वाराणसी में होने वाली जनसभा की घोषणा एक अक्टूबर को ही की गई थी, लेकिन पार्टी ने अब इसे लखीमपुर खीरी हिंसा से जोड़ दिया है। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि प्रियंका तीन अक्टूबर को हुई लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद जिस आक्रामक अंदाज में सरकार को घेरने में जुटी हैं, उससे साफ लग रहा है कि वह इसे चुनावी मुद्दा बनाने के लिए सक्रिय हो गई हैं।
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों के मारे जाने के बाद उसी रात प्रियंका लखनऊ आयीं और पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के लिए यहां से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुईं। उन्हें पुलिस ने सीतापुर में चार अक्टूबर को तड़के करीब साढ़े चार बजे हिरासत में ले लिया और उन्हें पीएसी के अतिथि गृह में रखा, जहां वाद्रा ने कमरे में खुद झाड़ू लगाई थी। प्रियंका हिरासत से रिहा होने के बाद घटना में मारे गये लोगों के परिजनों से मिलीं।

वाद्रा ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के एक बयान को दलित एवं महिला विरोधी करार देते हुए शुक्रवार को लखनऊ के इंदिरा नगर की दलित बस्ती लवकुश नगर में अचानक पहुंच कर झाड़ू लगाई और प्रतीकात्मक रूप से योगी का विरोध किया। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में जिला कांग्रेस समितियां शनिवार को भगवान वाल्मीकि मंदिरों में साफ सफाई करेंगी।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में शुक्रवार को एक समाचार चैनल से बातचीत में प्रियंका गांधी के सीतापुर पीएसी अतिथि गृह में झाड़ू लगाने को लेकर कहा, "जनता उन्हें इसी लायक (झाड़ू लगाने लायक) बनाना चाहती है।"

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static