कांग्रेस चाहे जिस प्रतिज्ञा का ढोंग करे, जनता उसे सत्ता से बाहर रखने का संकल्प ले चुकी है:भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 09:14 PM (IST)

लखनऊ, 23 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के संगठन और सरकार ने शनिवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा द्वारा शुरू की गई प्रतिज्ञा यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस चाहे जिस प्रतिज्ञा का ढोंग करे, जनता उसे सत्ता से बाहर रखने का संकल्प ले चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में आरोप लगाया, ''''कांग्रेस चाहे जिस प्रतिज्ञा का ढोंग करे, जनता उसके कुकर्मों के चलते चार दशक पहले ही उसे सत्ता से बाहर रखने का संकल्प ले चुकी है और यही वजह है कि 2017 में समाजवादी पार्टी के साथ लड़ने के बाद भी जनता ने कांग्रेस को इकाई पर ला दिया था। जन सरोकारों से शून्य कांग्रेस को जनता इस बार शून्य पर लाने की प्रतिज्ञा कर चुकी है।''''
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा गरीबी हटाने का वादा करने वाली कांग्रेस ने करीब पांच दशक तक राज किया लेकिन आवास, शौचालय, सड़क, रसोई गैस, बिजली कनेक्शन जैसी बुनियादी सुविधाएं तक नहीं दे सकी।
सिंह ने कहा कि इससे अधिक हास्यास्पद क्या हो सकता है कि जिस पार्टी के मुखिया की कुर्सी मां-बेटा, बेटी के लिए आजीवन आरक्षित हो, वह महिलाओं के लिए आरक्षण का झूठ और भ्रम फैला रहे हैं।
दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्‍ना ने कांग्रेस की प्रतिज्ञाओं को चुनावी लॉलीपॉप बताया और वाद्रा से सवाल किया, ''''क्या कांग्रेस शासित राज्यों में यह प्रतिज्ञाएं लागू हैं? क्या राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब देश में नहीं है? जवाब दें प्रियंका।''''
उन्होंने कहा कि प्रियंका अपनी छह प्रतिज्ञाओं को पहले कांग्रेस शासित राज्यों में लागू करके दिखाएं और फिर उत्तर प्रदेश में घोषणा करें।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency