एटीएस ने तीन बांग्लादेशी नागरिकों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया

10/28/2021 12:32:44 AM

लखनऊ, 27 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बांग्लादेश और म्यांमा के नागरिकों को अवैध रूप से भारत में लाकर फर्जी नाम से उनके नागरिकता दस्तावेज तैयार करके विदेश भेजने वाले गिरोह से संबंधित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

एटीएस द्वारा बुधवार को जारी बयान के मुताबिक, पिछले कुछ समय से ऐसी खबर मिल रही थी की एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह बांग्लादेश और म्यांमा के नागरिकों को अवैध रूप से भारत में लाकर उनके फर्जी प्रपत्र तैयार करवाता है और उन्हें भारत के नागरिक के रूप में बताकर उन्हें बड़ी रकम के एवज विदेश भेजने का काम करता है।

बयान के अनुसार, इस गिरोह के सदस्य भारत लाए गए लोगों के मुस्लिम नाम को हिंदू नाम में बदल कर उनके फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जारी किए गए भारतीय पासपोर्ट के जरिए उन्हें विदेश भेजने का भी काम करते हैं।

एटीएस को सूचना मिली थी कि इस गिरोह का एक व्यक्ति तीन बांग्लादेशी नागरिकों को राजधानी एक्सप्रेस से नयी दिल्ली ले जा रहा है। इस पर एटीएस की वाराणसी फील्ड यूनिट ने मंगलवार को चंदौली स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर इन लोगों से पूछताछ की और संदेह होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बयान के मुताबिक, पकड़े गए लोगों में मिथुन मंडल, शाओन अहमद, मोमिनुर इस्लाम और मेहंदी हसन शामिल हैं। इनमें से मिथुन पश्चिम बंगाल का निवासी है जबकि बाकी तीन बांग्लादेश के रहने वाले हैं।

बयान के अनुसार, गिरफ्तार अभियुक्तों से गहन पूछताछ की जा रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static