सरकार बनने पर पुलिस हिरासत में हुई मौतों की होगी सीबीआई जांच : आप

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 08:43 PM (IST)

लखनऊ, 17 नवंबर (भाषा) दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर प्रदेश में पुलिस हिरासत में हुई मौत के सभी मामलों की जांच सीबीआई से कराने का ऐलान किया है।

पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि पुलिस हिरासत में मौत के मामले में उत्तर प्रदेश अव्वल है और पिछले तीन वर्षों में पुलिस हिरासत तथा जेल में कुल 1318 लोगों की मौत हुई है।

सिंह ने कानपुर, ललितपुर, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, कन्नौज, प्रतापगढ़, आगरा तथा रायबरेली समेत विभिन्न जिलों में पुलिस हिरासत में हाल के महीनों में हुई मौतों का जिक्र करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने पर ऐसी हर मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराई जाएगी।

उन्‍होंने कानपुर में पिछले दिनों कथित रूप से पुल‍िस की प‍िटाई से हुई जितेंद्र उर्फ कल्लू नामक युवक की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘प्रदेश भर में घूम-घूमकर ह‍िंदू-मुस्लिम का जहर बोने वाले मुख्‍यमंत्री को पुल‍िस ह‍िरासत में एक के बाद एक हो रही हत्‍याओं पर जवाब देना चाहिए।’’
स‍िंह ने आरोप लगाया कि विभिन्न शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रमों के लिए उत्तर प्रदेश आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए अब लोग नहीं आ रहे हैं ऐसे में राज्य सरकार को जनता का पैसा खर्च करके रैली के ल‍िए भीड़ जुटानी पड़ रही है। सरकार यह बताए क‍ि आख‍िर क‍िस हक से जनता के पैसे को भाजपा अपने चुनाव प्रचार के ल‍िए फूंक रही है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency