प्रियंका ने की हिरासत में मर गये एक सफाई कर्मी के परिजनों से मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 02:33 PM (IST)

लखनऊ, 18 नवंबर (भाषा) कांग्रेस महासचिव और पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने हाल में आगरा जिले में पुलिस की हिरासत में मर गये एक सफाई कर्मी के परिजन से बृहस्पतिवार को लखनऊ में मुलाकात की और राज्य की भाजपा सरकार पर पीड़ित परिवार की कोई भी मदद न करने का आरोप लगाया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अरूण वाल्मीकि के परिजन को पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर 30 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।
प्रियंका ने एक ट्वीट में कहा "आज लखनऊ में पुलिस हिरासत में मारे गए अरुण वाल्मीकि के परिवार से मुलाकात की। सरकार ने अरुण वाल्मीकि के परिवार को न्याय देने के लिए कुछ नहीं किया। यह सरकार पीड़ितों को न्याय देने की बजाय उन पर ही आक्रमण करती है।" उन्होंने इसी ट्वीट में कहा, "मैंने उनके परिवार से वादा किया कि मैं न्याय की आवाज दबने नहीं दूंगी।" इस मुलाकात के बाद कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने वाल्मीकि के परिजन को 30 लाख रुपये सहायता राशि का चेक प्रदान किया।
गौरतलब है कि पिछले महीने आगरा के जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 25 लाख रुपए चोरी करने के आरोप में हिरासत में लिए गए सफाई कर्मी अरुण वाल्मीकि की अभिरक्षा में ही संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई थी। वाल्मीकि के परिजन ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था।
दूसरी ओर, पुलिस का कहना था कि वाल्मीकि की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई पुलिस ने यह भी दावा किया था कि वाल्मीकि द्वारा चोरी किए गए 15 लाख रुपए लोहा मंडी क्षेत्र में स्थित उसके मकान से बरामद किए गए हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency