उत्तर प्रदेश : शुक्रवार से सदस्यता अभियान चलायेगी कांग्रेस, एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 12:47 AM (IST)

लखनऊ, 24 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी संविधान दिवस, 26 नवंबर से राज्य में 15 दिवसीय सदस्यता अभियान शुरू कर रही है, जिसमें एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी 26 नवंबर, 2021, शुक्रवार से 15 दिन का सदस्यता महाअभियान चलायेगी। यह अभियान 10 दिसंबर 2021 तक चलेगा।

कांग्रेस ने बताया कि सदस्यता अभियान की शुरूआत संविधान दिवस पर हो रही है। इस दिन गांव, बस्तियों, वार्डों में ‘‘भीम चर्चा’’ और रात्रि भोज का आयोजन होगा। संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर के योगदान पर चर्चा होगी। ‘‘एक परिवार, नये सदस्य चार’’ के नारे के तहत 15 दिनों में कांग्रेस के एक करोड़ नये सदस्य बनाये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके तहत हर विधानसभा में न्याय पंचायतों या वार्डो के आधार पर पांच सदस्यीय टीमों का गठन होगा और प्रत्येक टीम का एक प्रभारी होगा। प्रदेश में लगभग 23,000 सदस्यता प्रभारी बनाये जायेंगे। हर टीम प्रतिदिन 25 नये सदस्य बनायेगी। इसके लिए मिस्ड कॉल नंबर पर नये सदस्य द्वारा मिस्ड कॉल कराना अनिवार्य होगा।

लल्लू ने बताया कि प्रत्येक जिला/शहर/नगर, जिले के सभी ब्लॉक, शहर/नगर के सभी वार्ड, सभी न्याय पंचायत एवं ग्राम सभा स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए शहर के प्रमुख बाजारों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों आदि पर कैनोपी लगायी जाएगी।

उन्होंने बताया कि महिला कॉलेजों/महाविद्यालयों के सामने ‘‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’’ बैनर के तहत सदस्यता अभियान चलाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का संदेश छात्राओं तक पहुंचाया जायेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static