भाजपा भी सपा के नक्शेकदम पर चल रही है: मायावती

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 07:33 PM (IST)

लखनऊ, 27 नवंबर (भाषा) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने प्रयागराज में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भाजपा भी समाजवादी पार्टी (सपा) के नक्शेकदम पर चल रही है।

वहीं सपा अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस घटना को भाजपा सरकार पर एक और बदनुमा दाग बताया।

बसपा प्रमुख ने शनिवार की सुबह ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अभी हाल में दबंगों द्वारा की गई एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या अति-दुःखद एवं शर्मनाक है। यह घटना भी सरकार की लचर कानून-व्यवस्था को दर्शाती है। ऐसा लगता है कि इस मामले में भाजपा भी अब सपा सरकार के ही नक्शेकदम पर चल रही है।’’ मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘इस घटना के बाद सबसे पहले पहुंचे बाबूलाल भांवरा के नेतृत्व वाले बसपा के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि प्रयागराज में दबंगों का जबरदस्त आतंक है, जिसके कारण ही यह घटना हुई। बसपा की मांग है कि सरकार सभी दोषी दबंगों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे।’’ सपा के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को मायावती के ट्वीट के कुछ देर बाद ही इस घटना पर ट्वीट किया, ''''इलाहाबाद (प्रयागराज) के फाफामऊ में दबंगों द्वारा चार दलितों की हत्या दलित विरोधी भाजपा सरकार पर एक और बदनुमा दाग है। घोर निंदनीय।'''' उन्होंने कहा, '''' उम्मीद है ये अपराधी बिना चश्मे के भी दिख जाएंगे।''''
यादव ने इस ट्वीट के जरिये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पिछले दिनों दिये गये एक बयान पर भी तंज कसा।
शाह ने कुछ दिन पहले लखनऊ में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में उत्तर प्रदेश सरकार के कानून-व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा था, ''''2017 से पहले उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था का बुरा हाल देखकर मेरा तो खून खौल जाता था, पहले की सरकार के जमाने में बच्चियां घर से बाहर नहीं निकल सकती थीं, हर जिले में दो-तीन बाहुबली होते थे लेकिन आज दूरबीन लेकर ढूंढता हूं तो भी कहीं कोई बाहुबली दिखाई नहीं देता है।'''' गौरतलब है कि प्रयागराज के एक गांव में बुधवार की रात एक दलित परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई थी। चारों के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया गया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static